जम्मू-कश्मीर में अफवाहों को रोकने के लिए अब रेलवे स्टेशन का वाई-फाई भी बंद

जम्मू
जम्मू में सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर रोक के लिए शहर के रेलवे स्टेशन पर निशुल्क वाई- फाई सेवा को बंद कर दिया गया है। अब शहर के इंटरनेट सेवाएं बहाल होने के बाद ही वाई-फाई सेवा शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

रेलवे स्टेशन पर इन दिनों इंटरनेट चलाने वालों का जमावड़ा रहता था। रेलवे परिसर से लेकर प्लेटफार्म पर हर कोई हाई स्पीड के वाई-फाई से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते था। रेलवे स्टेशन इन दिनों बिना यात्रा करने वालों की संख्या अधिक देखी जाती थी। रेलवे प्लेटफार्म पर लगे वाई-फाई पर आधा घंटा हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलती है।

निशुल्क वाई-फाई होने के कारण हर कोई इस सुविधा का लाभ उठाता है, लेकिन कुछ दिनों से स्टेशन पर वाई- फाई का उपयोग करने वालों की संख्या बढ़ी है। ऐसे में रेलवे ने सुरक्षा कारणों के चलते वाई-फाई को बंद करने का फैसला लिया। बुधवार को स्टेशन पर वाई- फाई बंद रहा। हालांकि इस फैसले से यात्रियों को थोड़ी परेशानी होगी। यात्री अपने ट्रेन की स्थिति को नहीं देख पाए।

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अफवाहों को रोकने के साथ सुरक्षा कारणों के चलते इस फैसला लिया गया है। इस संबंध में रेलवे के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। जम्मू रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म एक, दो और तीन के साथ आरक्षण केंद्र और परिसर में भी वाई-फाई चलता है।

बताया यह भी जाता है कि मंगलवार को रेलवे की एक महिला अधिकारी ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जो लोग बिना कोई कारण के वाई-फाई की सुविधा ले रहे थे। अधिकारी ने करीब 40 लोगों को नेट चेटिंग करते हुए पकड़ा और उनके मोबाइल भी चेक किए।

Related posts